-->
What Is Hacking , Ethical Hacking, Types Of Hackers Inwards Hindi?

What Is Hacking , Ethical Hacking, Types Of Hackers Inwards Hindi?

What Is Hacking , Ethical Hacking, Types Of Hackers Inwards Hindi?

Hello frnds . you lot are wellcome . Aaj mai bat karunga ki Hacking kya hai ? Ethical Hacking kya? aur  Hacker kitne types ke hote hai?




What is Hacking?

                  Dosto Aap sbhi readers ke human being me Hacking ko lekar bahut se swal honge, Aap ye janna chahte honge ki Hacking Illegal hai Llegal , Or aap kaise ek Ethical Hacker ban sakte hai? To aaj aap iss topic ko read krte raheye aur mai aap se inhi sb chizo ke bare me bat karne wala hu.

                              Dosto Hacking ek aisa give-and-take hai jisko sayad hum sunte he humko lgta hai kuch to galat kam ho raha hai. ya kuch sahi nhi ho raha hai. kya wakayi mai ye such hai ? yeah such to hai lekin pure tarah se such nhi hai kyoki sbhi hackers ek tarah ke nhi hote hai. kuch achhe Hackers hote hai or kuch bure Hackers hote hai. Aap sbhi ne bachpan me suna hoga hacker bhut hote hai, kuch achhe hote hai aur kuch bure hote hai. Ye basiclly kuch aisa he hai jo Hackers hai kuch achhe hai jinko hum kahenge "White Hat HAckers"   kuch bure hackers hai jinko hum kahenge " Black Hat Hackers" or kuch Hackers aise hai jo inke bich me aate jinko hum kahenge "Gray Hat Hackers " Aise me teeno kya hai? Aap inme se agar banna chahte hai to aap bn sakte hai . 

Black Hat Hackers:

                                 Black Hat Hackers wo hackers hai jo apne personal fayde ke liye kisi ka kuch bhi nuksan kar sakte hai. Example for aap ne kisi ke calculator me bina permision ke motion into hoker . uska server crash kr rhe hai ya uske calculator se kisi of import information ko chura liya hai . aur uske badle me aap  usse coin mang rhe hai . ye Black chapeau hackers hote hai. dark chapeau hacker bina possessor ki permison se organisation me motion into ho jate hai. ye dark chapeau hackers hote hai.

White Hat Hackers:

                                 White Hat Hackers Wo hacker hote hai jo possessor se permison lekar organisation me motion into hote hai ,us organisation ki safety banking concern friction match karte hai . wo ye karte hai sirf  ye janne ke liye ki unka calculator organisation kitna potent hai ya kitna powerfull hai ya usko creck kiya ja sakta hai ya fir nhi kiya ja sakta hai. Aise me ye jo hackers hai inko hum kahenge "Ethical Hacker" kyoki ye permison lekar us organisation ki safety ko banking concern friction match karte hai. aur aise aap ne dekha hoga ki google,yahoo,facebook,apple badi badi companies one one thousand dollers pay karti hai. equally a vantage agar aap unke organisation me kisi ek kami ko highlight karke bta de aapke organisation me ye ek code me employment hai ya yaha par ek loop hole hai, wo aapko hajaro dollers ko badle me gift bhi deti hai. Aur aise bahut  sare hackers ki squad alredy waha par naukari bhi kr rhi hai.

Gray Hat Hackers:

                                    Grey Hat Hacker wo hackers hote hai jinka maqsad bura nhi hota , lekin wo bina possessor ki pemison ke organisation me motion into kar jate hai. wo keval apne skills ke jareye kosis karte us organisation ko aise he mjak mjak me hack karne ki  to unka maqsad to bura nhi hai . iss liye wo dark to nhi hai , Lekin unhe permison bhi nhi mile issliye wo White bhi nhi hai . To unko hum kahenge Gray Hat Hackers .
        Dosto  Ethical Hacking ek achha champaign hai . aane wale dino me iska kafi jyada orbit hai , Agar aap bhi issi champaign se belong karte hai. Agar aap calculator scientific discipline se ek it engineer hai . ya agar aap inwards sb chizo ke bare or janna chahte hai. To aap ek Ethical Hacker ban sakte hai. iske liye kuch cources karne honge. Agar aap ki skills achhi hai  to  aap kisi achhi cmpany me achhi undertaking par bhi ja sakte hai, or uske alawa aap ethical hacking se achha paisa bhi kama sakte hai. Aise me aap koi galat kam nhi kar rhe hai.kyoki aap organisation ki safety ko banking concern friction match karne ke liye hack kar rhe hai . wo bhi ek proper permison ke sath me  ye completly llegal hai. isme kuch bhi galat nhi hai. Ethical Hacking Sikhne ke liye ek website hai "https://www.eccouncil.org/" iss website par aap online ethical Hacking sikh sakte hai. 


             Agar aapko mera ye ship pasand aaya ho to delight isko portion karna nhi bhooliye,Aaapke back upwards ke bina original is cognition ko aage tak nhi pahucha sakta ,isiliye mere ship ko portion karke  meri assistance kijiye taaki original aapke liye ek se badhkar ek tricks la saku ,post ko portion karne ke liye aap neeche di gayi portion buttons ka prayog kar sakte hai.....Dhanyabaad Aaapka din achha ho. 

                                
                    

                   



Blogger
Disqus
Pilih Sistem Komentar

No comments

Advertiser